एंजेलो मैथ्यूज गेंद का सामना करने से पहले क्यों आउट हो गए| Why Angelo Mathews was dismissed

viralkhabartoday.com

सदीरा समरविक्रमा का विकेट गिरने के बाद मैथ्यूज छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, लेकिन टाइम आउट होने के बाद उन्हें एक भी गेंद का सामना करने से पहले वापस लौटना पड़ा – यह सभी प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार हुआ। Why Angelo Mathews was dismissed

Why Angelo Mathews was dismissed

अनुभवी श्रीलंकाई ऑलराउंडर, जिन्होंने प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में विश्व कप में देर से प्रवेश किया था, जब बांग्लादेश ने अपने हेलमेट के साथ एक मुद्दे को सुलझाने के लिए समय लिया तो वह हैरान रह गए क्योंकि बांग्लादेश ने अपील की थी।

यह घटना श्रीलंकाई पारी के 25वें ओवर में घटी जब शाकिब अल हसन ने समरविक्रमा को आउट किया था, जिनका कैच रस्सी के पास महमुदुल्लाह ने पकड़ा।

एंजेलो मैथ्यूज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार दुर्लभ समय पर आउट हुए | Why Angelo Mathews was dismissed

मैथ्यूज़ ने अंदर चलने में अपना समय लिया, और फिर अपने हेलमेट के साथ संघर्ष किया क्योंकि जब वह सुरक्षा ले रहा था तो पट्टा टूट गया।

जैसे ही उन्होंने ड्रेसिंग रूम को नए हेलमेट के लिए संकेत दिया, शाकिब और बांग्लादेश टीम ने “टाइम आउट” आउट की अपील की और अंपायरों ने अपील को बरकरार रखा, जिससे मैथ्यूज काफी निराश हुए।

 Why Angelo Mathews was dismissed

मैथ्यूज को बांग्लादेश और अंपायरों के साथ गहन चर्चा करते देखा गया, लेकिन अपील वापस नहीं ली गई और मैथ्यूज को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।

चौथे अधिकारी ने विवादास्पद मैथ्यूज़ की बर्खास्तगी पर सफाई दी ! Why Angelo Mathews was dismissed

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, पुरुष या महिला, में यह पहली बार था कि किसी बल्लेबाज को “टाइम आउट” कानून के अनुसार आउट किया गया था।सचिन तेंदुलकर, जिन्हें नंबर 4 पर आना था, अभी तक बल्लेबाजी नहीं कर सके, क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान मैदान से बाहर थे।

इस बीच, माना जाता है कि वीवीएस लक्ष्मण शॉवर में थे, जिसका मतलब था कि गांगुली, जो इस आयोजन के लिए तैयार नहीं थे, को नंबर 4 पर उतरना पड़ा। जबकि मैथ्यूज की घटना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली है, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बल्लेबाजों के टाइम आउट होने के छह उदाहरण हैं।

 

Share This Article
Leave a comment